UPSSSC PET Exam Cancel 2024: अभ्यर्थियों की माँग पर आयोग ने लिया फ़ैसला, अब नहीं होगी पेट परीक्षा

UPSSSC PET Exam Cancel 2024: अभ्यर्थियों की माँग पर आयोग ने लिया फ़ैसला, अब नहीं होगी पेट परीक्षा। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा PET के बारे में बड़ी खबर निकल कर आयी है। जैसा कि आपको पता होगा कि यह परीक्षा प्रतिवर्ष आयोजित होती है। किंतु इस साल की पेट परीक्षा का आयोजन अभी तक नहीं हो पाया है। जब इस बारे में आयोग से पूछा गया तो पता चला कि आयोग यह प्रारंभिक अर्हता परीक्षा परीक्षा कराने की तैयारी में जुटा हुआ है। किंतु इसके साथ ही एक बहुत बड़ी खबर सुनने को मिली जिसके बाद काफ़ी अभ्यर्थी खुश नज़र आ रहे हैं। क्या है इस संबंध में पूरी जानकारी आइये जानते हैं।

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा बंद होनी चाहिए (UPSSSC PET Exam Cancel 2024)

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित होने वाली इस परीक्षा को लेकर भारी मात्रा में अभ्यर्थियों द्वारा माँग की जा रही है कि यह पेट परीक्षा जॉकी हर साल होती है इसे बंद कर देना चाहिए। क्योंकि इसकी वजह से प्रदेश में आने वाली कई अन्य भारतीयों पर इसका असर पड़ता है और भर्ती आने में काफ़ी अधिक विलंब हो जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा एक प्रकार की पात्रता परीक्षा है और प्रदेश की बहुत सी भर्तियों में PET क्वालीफाई अभ्यर्थी ही मान्य होते हैं।

ऐसे में अभ्यर्थियों की यह माँग मेरे हिसाब से जायज़ है। क्योंकि पेट बंद करके आयोग उतने समय में अन्य भर्तियों का आयोजन कर सकेगा। फ़िलहाल इस संबंध में अभी आयोग ने अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। और वह आगामी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 के लिए पूरी तैयारी कर रहा है। आप इस बिंदु पर अपनी राय भी दे सकते हैं। आपके अनुसार आयोग को पेट परीक्षा बंद करनी चाहिए अथवा नहीं? कमेंट बॉक्स में जवाब ज़रूर दीजिए।

जुलाई में शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

आगामी पेट परीक्षा की बात करें तो इसके लिए जिस तरह से तैयारी की जा रही है उसके अनुसार यह कहा जा सकता है कि जुलाई माह के दूसरे सप्ताह में प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 के लिए नोटिफिकेशन देखने को मिल सकता है और उसी माह में आवेदन प्रक्रिया भी शुरू करने का विचार बनाया जा रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस बार हो सकता है कि आयोग इस परीक्षा के सिलेबस में कुछ बदलाव करते हुए कुछ नये टॉपिक जोड़ सकता है। हालाँकि जब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो जाती तब तक इसपर कुछ सटीक विचार नहीं रखा जा सकता। यदि आप भी पेट परीक्षा का इंतज़ार कर रहे हैं तो कमेंट में yes ज़रूर लिखें।

Leave a Comment